एक गलती और बदल गई किस्मत, कुछ इस तरह ये महिला बन गई करोड़पति

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली: अमेरिका में लॉटरी से किसी की जिंदगी बदली तो किसी को कंगाल कर दिया. अमेरिका में लॉटरी का चलन आम है. वहां हर छोटी सी छोटी दुकान और पेट्रोल पंप में लॉटरी टिकट मिलती है. एक गलती की वजह से महिला की किसमत बदल गई और वो करोड़पति बन गई. न्यू जर्सी के मैनहैटन में शॉपिंग करने गईं ओक्साना जहारोव ने सुपरमार्केट में 1 डॉलर की लॉटरी टिकट खरीदी. लेकिन स्टोर क्लर्क ने गलती से उसे 10 डॉलर की ‘सेट फॉर लाइफ’ की लॉटरी टिकट दे दी. गलत टिकट मिलने के बाद उन्होंने किसी भी तरह इसके लिए भुगतान करने का फैसला किया.

ओक्साना जहारोव ने न्यू यॉर्क लॉटरी से कहा- ”जब क्लर्क ने मुझे गलत टिकट दी तो मुझे काफी बुरा लगा. मैंने फैसला लिया कि बाकी बचे पैसे दे किए जाएं और खरीद लिया जाए.”

जहारोव ने उस टिकट को स्क्रेच नहीं किया. उन्होंने ये टिकट बुक के बुकमार्क के लिए खरीदी थी. लेकिन फिर उन्होंने टिकट को स्क्रैच करने का फैसला लिया. जैसे ही उन्होंने स्क्रैच किया तो 5 मिलियन डॉलर (31 करोड़ 66 लाख रुपये) की लॉटरी लग गई. जिसे देख वो हैरान रह गईं.

46 वर्षीय ओक्साना जहारोव ने कहा- ”मैं आज तक कुछ भी नहीं जीती, मुझे लग रहा था कि ये टिकट नकली है. लेकिन जैसे ही मैं इसे ऑफिस ले गई तो पता चला कि ये असली है और मैं 5 मिलियन डॉलर की मालकिन बन चुकी हूं.”

जहारोव जैकपॉट की राशी से परिवार के साथ बहामाज में छुट्टियां मनाना चाहती हैं. उनका ये भी कहना है कि इन पैसों से वो बच्चों के एजुकेशन लोग को भी खत्म करेंगी.

उनको 19 साल तक हर साल 260,000 डॉलर (1 करोड़ 64 लाख रुपये) मिलेंगे. इसके साथ अतिरिक्त भुगतान के रूप में 60,000 डॉलर (38 लाख रुपये) मिलेंगे.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*