Whatsapp का मजेदार फीचर, गलत मैसेज सेंड होने पर ले सकते वापस

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

!!ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया!!
व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक नया फीचर आ गया है. इसका इंतजार लोग काफी पहले से कर रहे थे. व्हाट्सऐप भी लगातार इसकी टेस्टिंग कर रहा था. WaBetaInfo के मुताबिक व्हाट्सऐप ने रिकॉल फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है.

रिकॉल फीचर क्या है इसके बारे में आपको शायद पता होगा. दरअसल एक फीचर है जिसके तहत आप भेजे हुए मैसेज वापस ले सकते हैं. यानी अगर किसी को गलती से आपने मैसेज किया है तो वापस ले सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर सभी को मिलने में थोड़ा टाइम लग सकता है और यह काम तब ही करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले यूजर के पास अपडेटेड वर्जन व्हाट्सऐप हो. यह फीचर न सिर्फ टेक्स्ट को रिकॉल करने में मदद करेगा बल्कि जीफ, इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को वापस लेने में मदद करेगा.

कैसे काम करेगा ये फीचर

व्हाट्सऐप मैसेज का एक क्लोन कॉपी रिसीवर को भेजता है और जब रिसीवर को वो मैसेज मिलता है तो उसके पास इसके नोटिफिकेशन नहीं मिलेंगे और न ही ये चैट हिस्ट्री में सेव होंगे.

ब्रॉडकास्ट लिस्ट के जरिए भेजे गए मैसेज को रिवोक नहीं कर सकते हैं. 7 मिनट से ज्यादा हो गया फिर भी आप मैसेज रिकॉल नहीं कर सकते हैं. अगर आपके पास ये अपडेट अभी तक नहीं आया है तो ऐप को अपडेट कर लें प्ले या ऐप स्टोर से. अगर चाहें तो इसे रिमूव करके फिर से इंस्टॉल भी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि हाल व्हाट्सऐप में ग्रुप ऑडियो वीडियो ग्रुप कॉलिंग फा फीचर्स दिया गया है. फिलहाल ये अभी टेस्टिंग के दौर में है और जल्द ही इसका फाइनल बिल्ड आ सकता है. कंपनी ने इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*