इस खिलाडी की नजर में कोहली नहीं है महान बल्लेबाज

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

India's captain Virat Kohli celebrates after scoring a double century during the second day of their third test cricket match against Sri Lanka in New Delhi, India, Sunday, Dec. 3, 2017. (AP Photo/Altaf Qadri)

वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज तेज गेंदबाज रहे माइकल होल्डिंग ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली बेहद अच्‍छे बल्‍लेबाज हैं लेकिन उन्‍हें अभी महान नहीं कहा जा सकता. होल्डिंग के अनुसार, विराट को क्रिकेट के महान बल्‍लेबाजों की श्रेणी में अपने को शामिल करने के लिए इंग्‍लैंड में रन बनाने होंगे. वैसे, वेस्‍टइंडीज के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने विराट को इस समय के तीन सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में स्‍थान दिया हैं. उन्‍होंने इन बल्‍लेबाजों में इंग्‍लैंड के जो रूट और ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ को भी स्‍थान दिया है. होल्डिंग ने कहा कि महान बल्‍लेबाज हर स्‍थान पर रन बनाते हैं और विराट कोहली को अभी यह करना है.

उन्‍होंने अखबार मुंबई मिरर से बात करते हुए कहा-विराट बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं. मुझे दुनिया के तीन शीर्ष क्रिकेटरों के नाम बताने को कहा गया था और मैंने इस सूची में विराट को रखा है. वे बेहद अच्‍छे खिलाड़ी हैं, लेकिन जब मैं उन्‍हें इंग्‍लैंड में रन बनाते हुए देखूंगा तभी महान बल्‍लेबाज कहूंगा. मुझे वह बल्‍लेबाज पसंद हैं जो हर स्‍थान पर रन बनाते हैं. होल्डिंग की राय में विराट अपने क्रिकेट को लेकर बेहद भावुक हैं, लेकिन उनकी कप्‍तानी में सुधार के लिहाज से अभी काफी गुंजाइश है. उन्‍होंने कहा कि कप्‍तान के रूप में उन्‍हें कुछ काम करने की जरूरत हैं. मैं उनकी बहुत आलोचना नहीं करना चाहता लेकिन कप्‍तान के रूप में मेरे मन में एक अलग तस्‍वीर है. होल्डिंग ने कहा कि विराट अपने क्रिकेट को लेकर बेहद भावुक है. वह सब कुछ करना चाहते हैं. समय के साथ वे सीख जाएंगे. चूंकि जब से उन्‍होंने जिम्‍मेदारी संभाली है, वे काफी सफल रहे हैं. ऐसे में उनके लिए बदलना मुश्किल है. उन्‍हें दूसरे लोगों के नजरिये को भी देखना चाहिए और सहमति बनाने पर ध्‍यान देना चाहिए.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*