कोहली को मिली बड़ी सजा, जानिए क्यों ?

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है. कोहली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए कोहली पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

इतना ही नहीं आईसीसी की तरफ से कोहली को 1 डिमेरिट पॉइंट भी मिला है. दरअसल, भारतीय कप्तान ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने से अंपायरों के फैसले पर नाराजगी जताई थी.

बता दें कि कोहली सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आखिरी सेशन के खेल रोके जाने से काफी नाराज हुए. मैच के दौरान पहले बारिश ने खलल डाला, लेकिन जब बारिश के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ, तो 5 ओवर बाद फिर खेल रुका.

मैदानी अंपायरों ने खराब रोशनी के चलते रोक दिया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली गुस्से में मैदान से बाहर निकले और सीधे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के कमरे में पहुंच गए. कोहली ने मैच रेफरी के सामने खेल रोके जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की.

कोहली ने आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.1.1 का उल्लंघन किया है, जो खेलभावना से विपरीत आचरण से संबंधित है. इस स्तर पर उल्लंघन के लिए सबसे अधिक जुर्माना मैच फीस का 50 प्रतिशत होता है और इसमें एक या दो डीमैरिट अंक खिलाड़ी के खाते में जुड़ सकते हैं.

25वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान कोहली अंपायर मिशेल गॉग से खेल में विलंब के बाद आउटफील्ड की नमी के कारण गेंद पर असर होने की शिकायत बार बार कर रहे थे, ऐसा करने के दौरान गुस्से में कोहली ने गेंद मैदान पर फेंक दी.

कोहली पर मैदान पर मौजूद अंपायरों मिशेल गॉग, पॉल रेफिल, तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबॉरो और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने यह आरोप लगाया था.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*