राम मंदिर को लेकर CM योगी ने दिया ये बयान

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में इनवेस्टर्स समिट से पहले आजतक को दिए खास इंटरव्यू में कहा है कि यूपी को देखकर दुख होता था, लेकिन आज चीजें बदल गई हैं. उन्होंने इस खास इंटरव्यू में कहा कि यूपी में क्राइम और करप्शन पर रोक लग गई है, अब विकास की जरूरत है. योगी ने इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की. जानिए क्या रहे इसके प्रमुख अंश.

राम मंदिर राजनीतिक मुद्दा नहीं

योगी आदित्यनाथ ने 2019 के लिए चुनावी मुद्दे के सवाल पर कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हमारा राजनीतिक मुद्दा नहीं हो सकता, आस्था का मुद्दा हो सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास विकास और सुशासन के मुद्दे हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए हैं. दोनों दिशाओं पर काम हो रहा है.

बातचीत से हल संभव नहीं

योगी ने कहा कि अयोध्या मामले पर कोर्ट में सुनवाई हो रही है. इसलिए सरकार का इस पर बोलना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर अदालत ने सरकार से उसकी राय मांगी तो वह अपनी राय सामने रखेगी. उन्होंने कहा कि बातचीत से अगर इस मामले का हल होना होता तो काफी पहले हो जाता.

किसानों के लिए किया काम

यूपी के सीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों को 25 हजार करोड़ रुपये का बकाया भुगतान किया. गेहूं के समर्थन मूल्य से 10 रुपये प्रति क्विंटल किसानों को ज्यादा को भुगतान किया गया. सिंचाई योजना के लिए बजट में 54 फीसदी रकम बढ़ाई. उन्होंने कहा कि खाद्यान्न उत्पन्न में यूपी काफी आगे है, पर यहां आज तक फूड प्रोसेसिंग पार्क नहीं है. सीएम ने कहा कि कृषि क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं.

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*