सपा-बसपा गठबंधन पर योगी का तंज, कहा- सांप और छछून्‍दर साथ हो गए

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

गोरखपुर। यूपी में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा और सपा साथ आ गए हैं। दोनो विरोधी दलों के इस कदम को लेकर राज्य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तीखी टिप्पणी की है। सीएम योगी ने कहा है कि उपचुनाव में सपा और बसपा का गठबंधन उसी तरह से है जिस तरह बाढ़ आने पर सांप और छछूंदर दोनो जान बचाने के लिए एक साथ हो लेते हैं। इन पार्टियों को देखकर मुझे तो बहुत दया आती है।

मुख्‍यमंत्री सोमवार को चुनावी जनभाओं को संबोधित कर रहे थे। वह पिपराइच विधान सभा क्षेत्र के जीतपुर बाजार, सहजनवा विधान सभा क्षेत्र के डोहरिया बाजार, घघसरा बाजार में संबोधन के बाद ग्रामीण विधानभा क्षेत्र के सेवई बाजार में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने अपील करते हुए कहा कि इन दलों की गलतियों को माफ मत करिएगा क्योंकि उन्होंने राजनीति के नाम पर समाज को बांटा, आपको बाटा, लेकिन विकास केवल अपने घर और अपने गांव का ही किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों ने जिस तरह मुझे पांच बार चुना था उसी तरह अब मेरी सीट पर उपेन्द्र दत्त शुक्ला को चुनिए। यदि कोई दूसरा हुआ तो केंद्र और प्रदेश की सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाएं और लाभ के पूरे पैसे का बंदरबाट कर देंगे। उपेन्द्र दत्त शुक्ल को चुनने से विकास के कार्य आपको जमीनी स्तर पर दिखेंगे। यह सभी लोगों को पता है कि सपा और बसपा के कार्यकाल में गुंडावर्दी लूट-खसोट चरम पर थी। कोई सुरक्षित नहीं था। आपने ही इन्‍हें जड़ से उखाड़कर फेंका है। इस चुनाव में भी आप लोगों को वही करना पड़ेगा।

उन्‍होंने कहा कि सपा कार्यकाल में पांच साल में पांच लाख मकान नहीं बना पाए। हमने सिर्फ ग्यारह महीने में दस लाख से ज्यादा मकान बनवा दिए। हमने सिंघोरवा से मोहरिपूर के लिए जो रास्ता तीन मीटर का था, उसे सात मीटर का बनवा दिया। जंगल कौड़िया में पूर्व ब्लाक प्रमुख रामसूरत यादव के नाम पर स्टेडीयम और डिग्री कालेज, आईटीआई खोल दिया है। ये सभी काम चालू होने वाले है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भीमराव आम्बेडकर ने जिस सामाजिक भेद भाव के विरुद्ध आवाज उठाई थी, उसी सामाजिक भेदभाव को दूर कर केंद्र व प्रदेश सरकारें उनके सपने को साकार कर रही हैं। बिना किसी भेदभाव के सबका विकास कर रही है।

उन्‍होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों के लिए अब आवास दिया जाएगा। उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना शुरू की जा रही है। इससे बहुत सारे लोगों को लाभ मिलेगा।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*