ये है ट्रांसजेंडर लव स्टोरी, लड़का-लड़की जेंडर बदलवाकर कर रहे हैं शादी

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

ये है ट्रांसजेंडर लव स्टोरी,
लड़का-लड़की जेंडर बदलवाकर कर रहे हैं शादी

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

मुंबई, मायानगरी मुंबई की ये सच्ची कहानी है, जिसमें लड़का और लड़की अपना जेंडर बदलवाकर शादी कर रहे हैं। दरअसल, ये एक एक ट्रांसजेंडर लव स्टोरी है जो सेक्स चेंज क्लिनिक से शुरू हुई थी और आज शादी में तब्दील होने जा रही है। आरव और सुकन्या का ये विवाह बड़ा अनूठा है, क्योंकि इसमें जो दूल्हा है वो पहले लड़की हुआ करता था और जो दुल्हन है वो कभी लड़का हुआ करती थी। इन दोनों का मुम्बई में (Genetic reassignment surgery ) (लिंग चेंज) का इलाज चल रहा था, तभी दोनों की नज़रें मिलीं और अब दोनों जीवनसाथी बनने जा रहे हैं।

वैसे ये किसी फिल्म की स्टोरी लगती है मगर ये सच्ची कहानी है और ट्रांसजेंडर लव स्टोरी कही जा रही है। दुल्हन सुकन्या बचपन से इसी परेशानी का शिकार थी और केरल के एर्नाकुलम में की सुकन्या की जिंदगी आम लोगों की तरह आसान नहीं रही तह लेकिन, 21 साल की उम्र के बाद वो मुंबई के इस क्लिनिक में आयी और यहाँ उसकी पहचान आरव से हुई, जिसके बाद प्रेम कहानी शुरू हुई। जबकि इससे पहले सुकन्या का जन्म एक ट्रांसजेंडर के तौर पर हुआ था, ये मानने से उसके परिवार वाले मना करते थे। इसी तरह आरव भी पहले एक लड़की के तौर अपनी ज़िंदगी जी रहा था, आरव 1993 में मुंबई में आया था. वह लड़कियों के ही कपड़े पहना करता था। मगर, जब उसे एहसास हुआ कि इस चीज का इलाज हो सकता है तब उसने मुंबई का रुख किया और क्लिनिक में काफी समय उसका इलाज चला। आरव ने 45 साल की उम्र में सर्जरी करवाई है, अब उसका ट्रीटमेंट पूरा हो चुका है और अब कोई उसे देख कर पहचान नहीं सकता कि वह कभी लड़की भी हुआ करता था। यहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और अब दोंनो सात फेरे ले रहे हैं।

इस फैसले के बाद अब एक सवाल दोनों के सामने खड़ा हुआ है की अगर दोनों शादी करते है तो इनके आगे का जीवन कैसा होगा ? इस मामले में दोनों कहते है कि वो जानते है कि ये सर्जरी करने के बावजूद भी वे फैमिली प्लानिंग नहीं कर सकते हैं, वहीं दोनों इस बात के लिए तैयार भी हैं. दोनों भविष्य में एक बच्चा गोद लेने की बात कर रहे है। देखना होगा इस अनूठी शादी का अंजाम कैसा रहेगा।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*