J-K: बुरहान वानी की बरसी से पहले घाटी में तनाव, CRPF पर ग्रेनेड से हमला

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान घायल है, जिसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सीआरपीएफ इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है.

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर से सटे बडगाम जिले के हैदरपोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया है. बता दें, घाटी में हालात दिन पर दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के खुदवाणी इलाके में शनिवार की सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान पत्थरबाजों ने हंगामा कर दिया. हालांकि, सेना ने जब उन्हें हटाने की कोशिश की तो पत्थरबाजों ने सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस दौरान दोनों के बीच झड़प हुई और इसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई.

मृतकों में एक नाबालिग लड़की भी शामिल है. वहीं, इस झड़प में 3 जवान समेत 13 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बता दें कि हिंसक झड़प के बाद कुलगाम और अनंतनाग में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है.

सेना और पत्थरबाजों के बीच ये झड़प आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी से पहले बुलाए गए बंद के दौरान हुई. हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों ने बंद का आह्वान किया है. आतंकी वानी 8 जुलाई, 2016 को दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकरनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. उसके मारे जाने के बाद घाटी में लंबे समय तक प्रदर्शन हुआ था.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*