छत्तीसगढ़ के सुकमा में IED ब्लास्ट, CRPF के 9 जवान शहीद

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है, जिसमें सीआरपीएफ के 9 जवानों के शहीद हो गए। वहीं, कई जवानों की घायल होने की भी खबर है। बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाया है, जिसमें अभी तक 9 जवानों की शहीद हो गए, वहीं घायल जवानों को रायपुर भेजा जा रहा है।

ये हुए शहीद

इस हमले में एएसआई आरकेएस तोमर, कांस्‍टेबल अजय कुमार यादव, कांस्‍टेबल मनोरंजन लंका, कांस्‍टेबल जितेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल शोभित शर्मा, कांस्‍टेबल मनोज सिंह्र कांस्‍टेबल धर्मेंद्र सिंह, कांस्‍टेबल चंद्रा एचएस और हेड कांस्‍टेबल लक्ष्‍मण शहीद हुए हैं।

 

वर्दी पहन कर आए थे नक्सली

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसमें 9 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी खबर है।

प्रारंभिक जांच में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था।

एक दिन पहले सीएम ने किया था लोक सुराज की शुरूआत

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ने एक दिन पहले बस्तर संभाग के कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र भेज्जी में लोक सुराज अभियान की शुरुआत की थी। सीएम ने यहां चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनीं थी। सीएम ने बकायदा बाइक से इस इलाके का दौरा किया था। इसके बाद मंगलवार को नक्सलियों ने सुकमा में बड़ी वारदात को अंजाम देकर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दहशत फैला दी।

इधर रायपुर में मचा कोहराम

सुकमा में मुठभेड़ की खबर फैलते ही इधर राजधानी रायपुर में कोहराम मच गया। घायल जवानों को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*