लड़कियों को रेप से बचाएगी स्पेशल ब्रा, वैज्ञानिकों ने बनाई ‘स्पेशल ब्रा’

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

लड़कियों को रेप से बचाएगी स्पेशल ब्रा,
वैज्ञानिकों ने बनाई ‘स्पेशल ब्रा’

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

नई दिल्ली, भारतीय वैज्ञानिकों ने लड़कियों को रेप की घटनाओं से बचाने के लिए ‘स्पेशल ब्रा’ को बनाया है, ये ख़ास किस्म की ब्रा महिलाओं को रेप जैसे घटनाओं से बचाने में मददगार साबित होगी। दरअसल, भारतीय वैज्ञानिक मनीषा मोहन ने सेंसर लगी एक ब्रा को तैयार किया है, ये स्पेशल ब्रा लड़कियों पर गलत आक्रमण होते ही शोर मचाने लगेगी।

इस ब्रा को जबरदस्ती खोलने या खींचने पर इसमें लगा अलार्म बजने लगेगा और महिला जिसने ये स्पेशल ब्रा पहनी है उसकी मदद के लिए कोई भी उस तक पहुँच सकेगा। इस स्पेशल ब्रा पर हाइड्रोशील जेल लगाया गया है जो जबरदस्ती करने पर या ब्रा को बलपूर्वक खोलने पर तुरंत एक्टिव होगा और यूजर के फोन पर एक अलर्ट भेजेगा। ब्लूटूथ सिग्नल की मदद से यूजर के फोन पर अलर्ट भेजा जाएगा, इसके साथ ही उससे तेज आवाजें आने लगेगी और आसपास के लोगों को भी ब्रा के जबरदस्ती खोले जाने का अलार्म सुनाई देने लगेगा।

इस स्पेशल ब्रा में एक फीचर ऐसा भी है जो रेप होने की आशंका होने पर महिला के इमरजेंसी नंबर सन्देश भी भेजेगा, जिसमें उसकी हेल्प के लिए अलार्म होगा। एमआईटी अमेरिका से जुड़ी मनीषा ने इससे पहले भी एक ऐसा ब्रा बनाया था, जो रेप की कोशिश करने पर आरोपी को बिजली का झटका लगाता है। उस ब्रा में इलेक्ट्रिक सेंसर्स लगे हैं जो केवल उसी समय एक्टिव होते हैं जब इस पर अबनॉर्मल प्रेशर पड़ता है।

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*