विदेशी मैदानों पर ‘कागजी शेर’ साबित हुए भारतीय बल्‍लेबाज, दूसरे टेस्‍ट में भी टीम इंडिया हारी

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

सेंचुरियन: घरेलू मैदानों पर रनों का अंबार लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी मैदानों पर ‘मेमने’ साबित हुए. केपटाउन टेस्‍ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को 135 रन की हार का सामना करना पड़ा है. मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 287 रन का लक्ष्‍य था लेकिन पूरी टीम पहले सेशन में ही 50.2  ओवर में 151  रन बनाकर शर्मनाक तरीके से आउट हो गई.

भारतीय टीम ने आज सुबह जब, चौथे दिन के स्‍कोर 3 विकेट पर 35 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया तो हर किसी को उम्‍मीद थी कि भारतीय टीम भले ही मैच न जीत पाए लेकिन उसके बल्‍लेबाज संघर्ष का जज्‍बा तो दिखाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. चेतेश्‍वर पुजारा के साथ भारतीय विकेट गिरने के जो सिलसिला प्रारंभ हुआ वह आखिरी विकेट के रूप में जसप्रीत बुमराह के आउट होने के साथ ही रुका. सेंचुरियन टेस्‍ट में मिली इस हार के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज गंवा दी है.

तीन टेस्‍ट की सीरीज में भारतीय टीम अब 0-2 से पीछे है. ऐसे में तीसरे टेस्‍ट का चाहे जो भी परिणाम हो, उसका सीरीज हारना तय है. वैसे भी, शुरुआती दो टेस्‍ट में मिल हार के बाद टीम इंडिया के सामने अब क्‍लीन स्‍वीप से बचने की चुनौती होगी.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*