दुनिया का अनोखा शहर, पूरे शहर में सिर्फ रहता है एक आदमी

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

दुनिया का अनोखा शहर, सिर्फ एक आदमी ने बसाया पूरा शहर

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

सोशल मीडिया, यदि आपने दुनिया के इस अनोखे शहर को नहीं देखा तो क्या देखा ? दरअसल, इस अनोखे शहर में सिर्फ एक आदमी रहता है और यहाँ कोई दूसरा नहीं रहता। लोग आते-जाते हैं लेकिन, इस शहर की आबादी सिर्फ एक आदमी से शुरू होती है और एक आदमी पर ही खत्म हो जाती है। हम बात कर रहे हैं जापान के तोमिओका नाम के शहर की, जहाँ सिर्फ और सिर्फ एक आदमी ही रहता है। इसलिए यहाँ चारों तरफ वीरानी छायी रहती है।

चलिए, हम आपको इस शहर के सस्पेंस के बारें में बताते हैं, पहले यहाँ साल 2 010 तक करीब 15 हजार की आबादी रहती थी लेकिन, साल 2011 में सुनामी के खाली हो गया और अब यहाँ महज़ एक आदमी ही बचा है। शहर छोड़ दूसरी जगह चले गए मगर, ये आदमी अब यहां रहना ही पसदं करता है।

बाद में परमाणु संयंत्र में रेडिएशन फैलने के डर ने लोगों को इस शहर में आने नहीं दिया और अब यहाँ सूना पन ही नज़र आता है। जो एकमात्र आदमी इस शहर में रहता है वो है 58 साल के नाओतो मत्सुमुरा, ये अकेले ऐसे शख्स हैं जो इस शहर में ही रहना चाहते हैं। उन्हें मौत का भी कोई डर नहीं इसलिए वो अब इस शहर की पहचान भी बन गए हैं। जबकि फिलहाल नाओतो मत्सुमुरा का परिवार तोमिओका शहर से 18 मील दूर अपने रिश्तेदार के यहाँ रह रहा है।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*