उत्‍तर प्रदेश में 3 साल में 1 लाख नौकरियां पैदा करेगी Jio

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बुधवार को यूपी में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का एलान किया है. यह घोषणा उन्होंने यूपी में हुई इंवेस्टर्स समिट के दौरान की है.

मुकेश अंबानी ने राज्य में अगले 3 सालों में जियो के जरिए करीब 1 लाख नौकरियां पैदा करने का भी प्लान किया है, जिससे साफ है कि इससे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए अगले सालों में नौकरियों के दरवाजे खुल जाएंगे.

इसके अलावा जियो की तरफ से एलान हुआ है कि वो प्रदेश में राज्य सरकार और एक यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कैम्पस लगाएगी. रिलायंस ग्रुप यूपी में 2 करोड़ फोन्स मुहैया कराएगा, क्योंकि ये राज्य ‘रिलायंस समूह के लिए खास’ है.

मुकेश अंबानी ने यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान कहा कि देश के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य को सबसे समृद्ध राज्य बनाने के लिए डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है. इसी के लिए 2 सालों से भी कम वक्त में रिलायंस ने उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में वर्ल्ड क्लास डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है. जियो ने पहले ही करीब 40,000 डायरेक्ट और इन-डायरेक्ट नौकरियों के मौके बनाए हैं और अब ये मौके और बढ़ाने वाले हैं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*