पेट्रोल की बढ़ी कीमतों से मिलेगी राहत? जल्द हो सकती है घोषणा

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की ऑयल कंपनियों के सीएमडी के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक टल गई है. अब यह बैठक बुधवार को होगी.

पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद केंद्र सरकार तेल कंपनियों के साथ बैठकों का दौर शुरू करने जा रही है. ईंधन के बढ़ते दामों की वजह से दबाव में आई सरकार जल्द ही आम आदमी को राहत देने का ऐलान कर सकती है.

मंगलवार को इसको लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तेल कंपनियों के साथ बैठक करने वाले थे, लेकिन बाद में इसको टाल दिया गया. हालांकि अभी तक इसके टाले जाने की वजह का पता नहीं चल सका है. अब यह बैठक बुधवार को होगी, जिसमें तेल की कीमतों को कम करने पर चर्चा की जाएगी.

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद आम आदमी को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत की घोषणा की जा सकती है. फिलहाल इस मोर्चे पर सरकार की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. इससे पहले धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि वह आम आदमी को राहत दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.

धर्मेंद्र प्रधान की तरफ से यह आश्वासन दिए जाने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को होने वाली बैठक के बाद आम आदमी के लिए राहत की खबर आ सकती है.

बता दें क‍ि कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जारी बढ़ोत्तरी थमने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को पेट्रोल की कीमतों ने 84 का आंकड़ा पार किया. अ 74 रुपये ब मंगलवार को डीजल भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है.

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 76.87 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, मुंबई में यह 84.70 के स्तर पर मिल रहा है. कोलकाता 79.53 प्रति लीटर और चेन्नई में भी यह 80 के करीब पहुंच गया है. यहां मंगलवार को आपको 79.79 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

डीजल की बात करें, तो इसने नया रिकॉर्ड बना लिया है. हैदराबाद में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 74.00 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. इसके अलावा रायपुर, त्र‍िवेंद्रम और गांधीनगर में इसने 73 का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा कई शहरों में अब यह 70 का आंकड़ा पार कर चुका है. वहीं, दिल्ली की बात करें, तो यहां मंगलवार को एक लीटर डीजल 68.08 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं, मुंबई में इसके दाम 72.48 रुपये पर पहुंच गए हैं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*