7 आतंकियों को ढेर कर भारतीय सेना ने मनाया Army Day

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्लीः सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर उसके 7 जवानों को मार गिराया है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा बिना उकसावे के की फायरिंग के बाद यह कार्रवाई की है. जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली सेक्टर में भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब दिया और उसके सात सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया.

शुरुआत में यहां पाकिस्तान के चार जवानों के मारे जाने की खबर थी जिसमें तीन जवान घायल बताए जा रहे थे. लेकिन थोड़ी देर बाद खबर आई कि इस कार्रवाई में तीन अन्य जवान भी मारे गए हैं. हालांकि अभी चार के मारे जाने की की पुष्टि हुई है. पाकिस्तान की सेना ने चार सैनिकों के मारे जाने की बात कही है.

आपको बता दें कि भारतीय सेना आज अपना 70वां आर्मी दिवस मना रही है.आर्मी डे पर नई दिल्ली में परेड का आयोजन किया गया. सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने इस दौरान परेड की सलामी ली. परेड के बाद आर्मी चीफ ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम पाक के भेजे आतंकी खत्म करते रहेंगे और उसे मुंहतोड़ जवाब देते रहेंगे. इसके बाद सेना के 15 वीर जवानों को मेडल दिए गए, जिनमें से पांच मेडल शहीद जवानों के परिवार को सौंपे गए. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सेना को बधाई दी.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*