एमएस धोनी को पद्मभूषण से सम्मान

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली: 69वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट सेवाओं और उल्लेखनीय योगदान के लिए दिये जाने वाले पद्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. भारतीय क्रिेकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कई बार के विश्व चैंपियन क्यूइस्ट पंकज आडवाणी को गुरुवार को देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण से अलंकृत किया गया.

इस साल 85 लोगों को पद्म अवार्ड दिए गए हैं. तीन लोगों को पद्म विभूषण, नौ लोगों को पद्म भूषण और 73 लोगों को पद्म श्री से नवाजा गया है. बता दें कि विभिन्‍न क्षेत्रों में बेहतर काम करने ओर सेवा देने वालों को पद्म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जाता है.

इन दोनों के अलावा 2017 विश्व भारोत्त्तोलन चैंपियनशिप में महिलाओं के 48 किग्रा में स्वर्ण पदक जीतने वाली सैखोम मीराबाई चानू और एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को पदमश्री से अलंकृत किया गया.

पुरूष एकल बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और भारत के पहले परालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पाटकर को भी पदमश्री सम्मान मिला है. पाटकर ने 1972 में जर्मनी के हीडलबर्ग में परालंपिक में स्वर्ण पदक जीता था.

खास बात ये है कि इस बार सभी दस आसियान देशों से एक-एक शख्सियत को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*