NZ vs WI: कॉलिन मुनरो ने टी20 क्रिकेट में बनाया यह वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

!!ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया!!
न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज कॉलिन मुनरो ने इतिहास रचते हुए टी20 (इंटनेशनल ) क्रिकेट में तीन शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बनने का श्रेय हासिल किया है. इस कीवी ओपनर ने आज यहां माउंट मॉनगनुई में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की. मैच में न्‍यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया था. मुनरो ने महज 47 गेंदों पर शतक पूरा किया और वे 104 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में तीन चौके और 10 छक्‍के शामिल रहे. आज के इस शतक से पहले वे वर्ष 2017 में भारत के खिलाफ नाबाद 109 और इसी वर्ष बांग्‍लादेश के खिलाफ 101 रन की पारी खेल चुके हैं.

आज के मैच में मुनरो का अर्धशतक 26 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ था. मुनरो की इस पारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड की टीम मैच में निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 243 रन का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल रही. मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 63 रन का योगदान दिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की.

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*