किशोर “नगेट” से सीखेंगे कामयाबी का फार्मूला, बाजार में आया नया मोबाइल गेम

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

किशोर नगेट से सीखेंगे कामयाबी का फार्मूला,
नया मोबाइल गेम आया बाजार में

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

इंदौर, भारतीय युवाओं और किशोरों के लिए बीबीसी मीडिया एक्शन और यूनिसेफ ने एक नया मोबाइल गेम तैयार किया है, ब्लू व्हेल जैसे जानलेवा मोबाइल गेम्स के ठीक विपरीत ये गेम किशोरों को कामयाबी की राह दिखायेगा। ये कहना है बीबीसी मीडिया एक्शन ग्रुप की प्रमुख और ग्लोबल क्रिएटिव एडवाइज़र राधा रानी मित्रा का, वो इंदौर में हुए के कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत कर रही थीं।

दरअसल, नगेट मोबाइल गेम किशोर ज़िंदगी में आने वाले अवरोधों को दूर करने और अपने मन में आये हर विचार को जीना की सीख भी देता है। अक्सर किशोरावस्था में कई लोग हमें कुछ भी करने से पहले रोकते-टोकते हैं, उन्हें नगेट बनकर कैसे दूर करना है और कामयाब इंसान बनना है – ये सिखाने के लिए नगेट लांच किया गया है। बीबीसी की मीडिया एक्शन टीम ने इसे लेकर बड़ी रिसर्च भी की थी जिसके बाद इसे इंडिया में लांच किया गया है।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इस मोबाइल गेम की ब्रांड अम्बेसडर हैं।

राधारानी मित्रा के अनुसार इन दिनों भारत में डिजिटल जागरूकता भी बढ़ी है, ऐसे में ये मोबाइल गेम एक किशोर की ज़िंदगी में उसे सही राह पर चलने का पाठ पढ़ाता है। उनके मुताबिक़ नगेट किशोर को भावनात्मक और मानसिक रूप से मजबूत बनाने वाला मोबाइल गेम है, जो बीबीसी और यूनिसेफ की एक नेक कोशिश है।

इस मौके पर बीबीसी मीडिया एक्शन टीम से जुड़े आशीष यादव और ज्योति ने भी नगेट मोबाइल गेम की बारीकियों की जानकारी साझा की और कहा कि – यह एक आसान और परिचित गेम है जो कि हर किसी के जीवन में किसी न किसी स्तर पर जरूर घटित हुआ होगा।

कुलमिलाकर, किशोरों का नजरिया बदलने के लिए ये मोबाइल गेम लांच हुआ है, जो अब भारत के किशोरों की जीवन की राह में आने वाली बाधाओं से लड़ने की ताकत देगा और झेल मत खेल के टैग लाइन के साथ अब मोबाइल गेम की दुनिया में नया आयाम भी जोड़ेगा।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*