फिर फंस गए गुरु! पूरे बिल नहीं दिखाने पर IT ने सीज किए सिद्धू के दो खाते

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में हैं. हाल ही में उनके टीवी शो में शामिल होने के मुद्दे पर विवाद जारी था, इस बीच इनकम टैक्स का मामला भी सामने आया है. खबर है कि आयकर विभाग ने उनके दो खातों को सीज कर दिया है.

आरोप है कि सिद्धू ने कई चीजों में पूरा टैक्स अदा नहीं किया है. इसमें 2014-15 के रिटर्न में सिद्धू ने जो खर्चे दिखाए हैं उनके बिल पेश नहीं किए थे. सूत्रों के मुताबिक रिटर्न में सिद्धू ने कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखाया है.

हालांकि, सिद्धू ने इन आरोपों को नकार दिया है. उनका कहना है कि मेरा इनकम टैक्स पूरी तरह से सही है, पिछले 10 साल से कुछ भी गलती नहीं की है.

अब आयकर विभाग ने सिद्धू को टूक कहा कि या तो वो बिल पेश करें या फिर टैक्स अदा करें. इसे लेकर विभाग की तरफ से सिद्धू को 3 नोटिस भी जारी किए गए. इसके बाद 14 फरवरी को विभाग ने सिद्धू के दो खाते सीज़ कर 58 लाख रुपए की रिकवरी की. हालांकि सिद्धू का दावा ये कि उन पर कोई देनदारी बकाया नहीं है.

क्रिकेट का मैदान हो, टीवी का स्क्रीन या फिर सियासत की पिच नवजोत सिंह सिद्धू हमेशा फ्रंट फुट पर खेलते हैं. अपने बेबाक अंदाज़ से सामने वाले की बोलती बंद करने का हुनर वो बखूबी जानते हैं लेकिन इस बार सिद्धू खुद गुगली में उलझते दिख रहे हैं.

गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू के टीवी शो में शामिल होने पर अकाली दल ने निशाना साधते हुए कहा कि मंत्री के पास जनता के लिए समय नहीं है. टीवी शो के लिए समय है. जनता कहां जाए और किससे मिले?

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*