मुकेश अंबानी के घर पर काम करते हैं 600 नौकर, सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान !

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

मुकेश अंबानी के घर पर काम करते हैं 600 नौकर,
सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान !

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया

मुंबई, देश के सबसे अमीर घराने की पहचान और रिलायंस जिओ के मालिक मुकेश अंबानी की निजी ज़िंदगी किसी राजा-महाराजा से कम नहीं है। आप ये तो जानते ही होंगे कि वो मुंबई में अपने 27 मंजिला घर में रहते हैं, जो मुंबई के सबसे ऊँचे और सबसे बड़े घर के रूप में मशहूर है। लेकिन, क्या आप जानते हैं इस घर में कितने नौकर काम करते हैं और उन्हें कितना वेतन अंबानी परिवार की तरफ से दिया जाता है। यदि आपको ये पता लग जाए तो आप भी यही कहेंगे कि अंबानी के घर पर काम करके की जीवन काट जाए। चलिए, हम आपको ये दिलचस्प जानकारी देते हैं –

दरअसल, रिलायंस जिओ के मालिक मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकरों को सरकारी नौकरी जैसी सुविधाएं और वेतनमान दिया जाता है। योग्यता के आधार के बाद यहाँ नौकर का चयन होता है और फिर अंबानी के घर में प्रवेश मिलता है। यहाँ प्रवेश पाते ही जिमेदारी का आंवटन किया जाता है और जिस व्यक्ति का चयन होता है उसे जीवन बीमा, पढ़ने के लिए पैसा, पीएफ, पिक-अप एन्ड ड्राप सुविधा तक दी जाती है। ये सबकुछ इसलिए क्योंकि वो अंबानी परिवार का सेवक जो है।

यही नहीं अंबानी के आलिशान घर में करीब 27 मंजिल हैं, हर मंजिल पर काम करने वाले नौकरों की श्रेणी बनी हुई है, जिसके मुताबिक़ उन्हें जिम्मेदारी दी जाती है। कुलमिलाकर, करीब 600 नौकर इस घर में काम करते हैं, हर एक मंजिल पर 20 से 25 नौकर होते हैं। हर एक नौकर को अंबानी परिवार 2 लाख से भी ज्यादा सैलरी देता है, जिसमें उनका मेहनताना और अंश वृद्धि शामिल होती है।

इसीलिए लोग कहता हैं कि बड़ी-बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने जैसा है दुनिया के दूसरे सबसे अमीर घराने यानी मुकेश अंबानी के आलिशान में काम करना।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*