मुकेश अम्बानी की ये महंगी चीजें हैं दुनिया में सबसे अलग

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

मुकेश अम्बानी की ये महंगी चीजें हैं दुनिया में सबसे अलग

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

मुंबई, इंडिया के सबसे अमीर इंसान मुकेश अम्बानी के पास ऐसी – ऐसी महंगी चीजें जिनके बारें में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्योंकि बहुत कम लोग हैं जो चीजों के बारें में जानकारी रखते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं अम्बानी के आलिशान प्लेन की, उनके महंगे घर की, उनका कीमती कार गैराज, उनकी बुलेटप्रूफ कारें और उनकी रिलायंस इंडस्ट्री। जी, हाँ इन महंगी चीजों को लेकर ये दिलचस्प जानकारी आप भी पढ़ लीजिये –

* रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अम्बानी के पास देश का सबसे महंगा घर है, जो मुंबई की शान भी है। एंटीलिया के नाम से मशहूर मुंबई की ये बिल्डिंग अम्बानी परिवार का ठिकाना है, अंबानी परिवार का घर पुरे 400,000 स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। साथ ही यहाँ कुल 27 मंजिले हैं लेकिन छत की उंचाई डबल होने के कारण यह 40 मंजिला बिल्डिंग जितना ऊँचा हैं।

* अम्बानी के घर में कारों के लिए आलीशान गैरेज भी बना हुआ है, जिसकी कीमत भी करोड़ों में है। इस जगह अम्बानी कारें पार्क की जाती हैं, यहाँ एक साथ 168 कारें रखी जा सकती हैं। इसके साथ ही गेरेज के ऊपर तीन हैलीपेड भी हैं जिस पर सीधे आकाश से हैलिकाफ्टर उतारे जा सकते हैं।

* जाहिर सी बात है मुकेश अम्बानी जब चाहे जहाँ चाहे अपने प्लेन से उड़ान तो भर ही सकते हैं। इसीलिए उनके पास मुकेश अंबानी के पास 14 सीटर पर्सनल प्लेन भी हैं, जिसकी कीमत करीब 43.3 मिलियन डॉलर हैं।

* लग्जरी कार रखने का शौक मुकेश अम्बानी का बहुत पुराना है, वो कारों के मामले में बहुत की संवेदनशील भी हैं। उनके पास 5513 CC इंजन वाली इस लग्जरी कार है। अम्बानी इस कार को खरीदने वाले भारत के पहले शख्स हैं।

* मुकेश अम्बानी की कम्पनी देश में कई तरह के बिजनेस डील करती है, ये अम्बानी इंडस्ट्री ही है जो एनर्जी, petrochemicals, टेक्सटाइल, natural resources, रिटेल और टेली-कम्युनिकेशन क्षेत्र में काम करती है। अम्बानी की कंपनियों का इनमें अरबों का निवेश भी है। ये भी बड़ी बात है कि मुकेश अम्बानी अपनी कंपनियों मामले में देश में सबसे ऊपर स्थान रखते हैं।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*