जब धोनी से पूछा मोहम्मद शमी के विवाद के बारे में, जानिए फिर क्या हुआ

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली :  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने बीते दिन अगले वर्ल्डकप को लेकर अपनी मौजूदगी पर बात रखी. लेकिन मोहम्मद शमी के पारिवारिक झगड़े के सवाल धोनी ने चुप्पी साध ली.

टीम इंडिया के स्टार धोनी ने अगले विश्वकप में खुद के खेलने की उम्मीद जताते हुए कहा कि वो इसके लिए तैयारी करेंगे. बीते दिन खास बातचीत में अगले विश्वकप टूर्नामेंट में खेलने की सम्भावनाओं के बारे में पूछे गये सवाल पर कहा कि ‘जहां तक फिटनेस का सवाल है तो अगर मैं फिट नहीं होता तो अब तक क्रिकेट क्यों खेल रहा होता.’

टीम इंडिया के वर्ल्डकप विनर कप्तान ने कहा कि ‘अगले विश्वकप में अभी करीब साल भर का समय है लेकिन इसके लिये तैयारी जरूर करूंगा.’

धोनी ने उत्तर प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में कहा कि इस सूबे में क्रिकेट हमेशा अच्छा रहा. हालांकि यहां के गेंदबाजों को उतने मौके नहीं मिले, मगर स्विंग पर उनकी पकड़ हमेशा बेहतर रही.

भारत के सफलतम कप्तान रहे धोनी ने कहा कि दुनिया में क्रिकेट का दायरा बढ़ रहा है. अफगानिस्तान और नेपाल में अच्छे खिलाड़ी निकल रहे हैं. खासकर अफगान टीम का खेल देखकर क्रिकेट के आगे बढ़ने के अच्छे संकेत मिलते हैं.

उन्होंने एक सवाल पर कहा कि पहले मां-बाप अपने बच्चे को खेलने पर डांटते-फटकारते थे, मगर आज वे उन्हें मैदान में भेज रहे हैं. बात यह है कि वे बच्चों को इतनी सहूलियतें दे रहे हैं कि बच्चे गर्मी और लू में मैदान में नहीं टिक पाते हैं.

धोनी ने तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी के पारिवारिक मसले के बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

एमएस धोनी भारत के लिए 2007, 2011 और 2015 विश्वकप में खेले हैं. जिनमें 2011 और 2015 विश्वकप में वो टीम के कप्तान भी रहे हैं. धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम साल 2011 का क्रिकेट विश्वकप जीता. जबकि 2015 के विश्वकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी.

धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं और अब वो केवल वनडे और टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा हैं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*