कोहली को किया था चैलेंज, रन भागते वक्त शहजाद की खुली पोल

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

अफगानिस्तान के विस्फोटक ओपनर मोहम्मद शहजाद का बल्ला भारत के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में खामोश रहा. शहजाद अपनी टीम के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे.

शहजाद पहली पारी में 14 रन बनाकर रन आउट हुए जबकी दूसरी पारी में भी वह महज 13 रन ही बना पाए. हाल ही में इस खिलाड़ी ने दावा किया था कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से पूरी तरह उलट अपनी डाइट पर कंट्रोल किए बिना भी उनसे बेहतर और लंबे छक्के मार सकते हैं.

शहजाद ने किया था दावा

शहजाद ने कहा था कि ‘हर कोई विराट कोहली की तरह नहीं हो सकता है. जितना लंबा छक्का वो (कोहली) मारते हैं , मैं उनसे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह इतनी डाइट करने की क्या जरूरत है.’

शहजाद का वजन 90 किग्रा. से अधिक है, लेकिन उनके विचार फिटनेस के प्रति जुनूनी विराट कोहली से पूरी तरह उलट हैं. उनका कहना है कि जब वह दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज से ज्यादा लंबे छक्के जड़ सकते हैं, तो उन्हें इस तरह की कड़े फिटनेस कार्यक्रम की जरूरत नहीं है.

शहजाद की फिटनेस की खुली पोल

आपको बता दें कि मोहम्मद शहजाद क्रिकेट टेस्ट में अफगानिस्तान की ओर से रन आउट होने पहले खिलाड़ी बने. पहली पारी में शहजाद हार्दिक पंड्या के सटीक थ्रो के कारण वक्त पर क्रीज तक पहुंचने में असमर्थ रहे और उन्हें रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. रन भागते वक्त शहजाद की फिटनेस की पोल खुल गई और वह अपनी धीमी दौड़ के चलते समय पर क्रीज तक नहीं पहुंच पाए.

आपको बता दें कि बेंगलुरु में खेले गए इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत ने अफगानिस्तान को पारी और 262 रनों से मात दी. अफगानिस्तान की टीम एक ही दिन में दो बार ऑल आउट हुई. 141 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा महज चौथी बार हुआ, जब कोई टीम किसी टेस्ट मैच में दो बार ऑल आउट हुई.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*