ममता बनर्जी ने BJP के बागी नेताओं से की मुलाकात, थोड़ी देर में सोनिया से बात

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरे मोर्चा बनाने की तैयारी कर रही हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के बगावती तेवर अपनाए नेताओं से भी मुलाकात की. इन नेताओं में ‘बिहारी बाबू’ शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी शामिल थे.

ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर आई हुई हैं. नई दिल्ली में कई पार्टी के नेताओं से उनकी मुलाकात जारी है. अपने दिल्ली दौरे के तीसरे दिन ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के बागी नेताओं से मिली और उनके साथ बैठक की.

इन बड़े नेताओं के अलावा ममता बनर्जी देर शाम यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ भी ममता की मुलाकात के कयास लगाए जा रहे हैं.

ममता बनर्जी शाम चार बजे के करीब बीजेपी नेता अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा से मिली. शत्रुघ्न सिन्हा और डेरेक ओ ब्रायन भी साथ थे. गौरतलब है कि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए ममता बनर्जी ने फेडरल फ्रंट खड़ा करने की बात कही है और इन्हीं कोशिशों के मद्देनजर ममता ने मंगलवार को एनसीपी, शिवसेना, टीआरएस, टीडीपी, आरजेडी और सपा के नेताओं से मुलाकात की थी.

ममता की नजर बीजेपी में पीएम मोदी और अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ बगावत के सुर को बुलंद किए नेताओं पर भी है. यशवंत सिन्हा ने जहां नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी पर हमला बोला था तो जयशाह मामले पर अमित शाह पर वार किया था. वहीं शत्रुघ्न सिन्हा नोटबंदी के अलावा समय समय पर और खासकर चुनाव के समय मोदी और बीजेपी के वर्तमान लीडरशीप पर सवाल उठाते रहे हैं. ममता अगर इनको अपने पाले में लाने में कामयाब रही तो यह बीजेपी के लिए भी झटका होगा और ममता की लीडरशीप को ताकत मिलेगी. इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोलकाता जाकर ममता बनर्जी से थर्ड फ्रंट बनाने की संभावना को लेकर चर्चा की थी, जिसके बाद दोनों नेताओं ने गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी फ्रंट की बात पर जोर दिया था. अब देखना यह है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एकजुट पार्टियां कहां तक अपने उद्देश्य में सफल होती हैं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*