गणेश जी को खिलाया मीट, ऑस्ट्रेलिया ने उड़ाया करोडो हिन्दुओ की भावना का मजाक

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली: हिन्दू धर्म में भगवान् गणेश को प्रथम पूज्य आराध्य मना जाता है और हाल ही में देशभर में गणेश उत्सव की धूम है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में भगवान गणेश को लेकर एक ऐसा विज्ञापन जारी हुआ है जिसे लेकर करोडो हिन्दुओ की भावनाए आहत हुई है. इस विज्ञापन में गणेश भगवान को मांस की टेबल पर बैठे दिखाया गया है. गणेश जी कई भगवानो के साथ लैंब मीट पर बैठे है. मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने इस विज्ञापन को जारी किया है. इसमें जीसस और थॉर भी दिख रहे हैं. विज्ञापन में कहा गया है, “टू लैंब–द मीट वी कैन ईट ऑल.”

लैंब के इस विज्ञापन में एमएलए ने दिखाने की कोशिश की है कि लैंब ऐसी डिश है जो सबको एक साथ लाती है. आधुनिक बारबीक्यू पर सारे भगवान एकजुट हुए हैं और लैंब मीट का जायका चख रहे हैं. एमएलए के ग्रुप मार्केटिंग मैनेजर एंड्रयू हॉवी ने इस कैंपेन के लॉन्च के दौरान कहा था कि नई कैंपेन को “यू नेवर लैंब अलोन” के तहत जारी रखा जाएगा. इसमें दिखाया गया है कि आप किसी भी आस्था या धर्म में यकीन रखते हैं यह मायने नहीं रखता है लेकिन एक चीज है जिस पर सब एक जुट हो सकते हैं, और वह है लैंब.

 

शायद इस कैंपेन को बनाते समय वे इस बात को भूल गए कि भगवान गणेश को इस विज्ञापन में डालकर उन्होंने विवाद को हवा दे दी है क्योंकि भगवान गणेश को तो मोदक पसंद है. सोशल मीडिया में इसका विरोध होना शुरू हो गया है तो उधर ऑस्ट्रेलिया में भारतीय लोगों में भी इस विज्ञापन को लेकर गुस्सा है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*