इंडियन आर्मी ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक, LoC में घुसकर पाक सेनिकों को किया ढेर

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. सेना ने भारतीय सेना ने अपने जवानों की शहादत का बदला लेते हुए रविवार देर शाम लाइन ऑफ कंट्रोल के पार जाकर पाकिस्तानी सेना पर हमला किया. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उसके चार जवानों को मौत के घाट उतार दिया.

सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को पाकिस्तान की तरफ हुई फायरिंग में चार भारतीय जवानों की शहादत के बाद इस ऑपरेशन अंजाम दिया गया. भारतीय जवान जम्मू-कश्मीर में रावलाकोट सेक्टर में एलओसी पार पहुंचे थे. यहां पाकिस्तानी जवानों के साथ क्रॉस फायरिंग में चार पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया गया.

रविवार देर शाम लिए गए इस सख्त एक्शन में जवान बेखौफ होकर एलओसी पार गए. बताया जा रहा है कि भारतीय जवान सीमा पार कर 500 मीटर तक अंदर चले गए. जवान पूरी तैयारी के साथ पाकिस्तानी सीमा में घुसे थे. उनके पास IED, असॉल्ट राइफल, हल्की मशीन गन थीं.
भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को उसकी सीमा में घुसकर न सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दिया, बल्कि वहां करीब 45 मिनट रुककर अपनी हिम्मत और जज्बे का नमूना भी दिखा दिया.

इस ऑपरेशन में भारतीय जवानों द्वारा आईईडी (IED) का इस्तेमाल करना भी चौंकाने वाला है. दरअसल, जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक, भारतीय जवानों एलओसी पार जाकर पाकिस्तानी सीमा में IED लगाए. इसी दौरान उनका पाकिस्तानी सेना से सामना हो गया और दोनों तरफ से फायरिंग हुई. भारतीय जवानों की फायरिंग में चार पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए.

सरकार के उच्च सूत्रों के मुताबिक, अगर पाकिस्तान भविष्य में भारतीय जवानों के खिलाफ किसी करतूत को अंजाम देता है तो उसे ऐसे ही जवाब दिया जाएगा. इस कार्रवाई से सरकार ने अपनी मंशा को जाहिर भी कर दिया है. 23 दिसंबर को राजौरी के केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया और उसकी फायरिंग में एक भारतीय मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए. इसके अगले ही दिन यानी 24 घंटे के अंदर रविवार शाम भारतीय जवान एलओसी पार पहुंच गए और पाकिस्तान की कार्रवाई का करारा जवाब दे डाला.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*