आश्विन के कहर से ढेर हुई लंका

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 205 रन पर ऑल आउट हो गई. भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए हैं. श्रीलंका की ओर से केवल करुणारत्ने (51) और चांडीमल (57) ही अर्धशतक लगा पाए हैं. टीम इंडिया की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने 4 विकेट लिए हैं. इसके अलावा जडेजा और ईशांत शर्मा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

श्रीलंका को पहला झटका पांचवें ओवर में लगा, जब सदीरा समरविक्रमा ने ईशांत शर्मा की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा दिया. सदीरा 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. श्रीलंका को दूसरा झटका लाहिरू थिरिमाने के रूप में लगा. वो 25वें ओवर में 9 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए. तीसरा झटका लंच के ठीक बाद लगा. जब 30वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने एंजेलो मैथ्यूज (10) को एलबीडब्लू कर दिया.

ईशांत शर्मा ने दिमुथ करुणारत्ने को एलबीडब्लू आउट करते हुए चौथा झटका दिया था. करुणारत्ने 51 रन बनाकर आउट हुए थे. 160 रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने डिकवेला (24) को इशांत शर्मा के हाथों कैच करा कर पांचवां झटका दिया. छठा विकेट अश्विन ने लिया, जब उन्होंने शनाका (2) को बोल्ड कर दिया. सातवां विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया जब उन्होंने 184 रन के स्कोर पर दिलरुवान परेरा (15) को एलबीडब्लू कर पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद एक छोर संभाल कर बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल (57) को अश्विन ने एलबीडब्लू करते हुए आठवां झटका दे दिया.

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी. टीम इंडिया में तीन बदलाव हुए हैं. शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की जगह मुरली विजय, रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं. वहीं श्रीलंका की टीम में कोई बदलाव नहीं हैं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*