ICC Womens WC : कीवी टीम पर बड़ी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुची मिताली सेना

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

ये है न्यूज़ ऑफ माय इंडिया!!
भारत महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से पटखनी देकर आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के सेमीफाइनल में पहुच गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डर्बी में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 265 रन बनाए और न्यूजीलैंड की टीम को 266 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ही ढेर हो गई. इस तरह भारत ने 186 रनों से यह अहम मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है.

न्यूजीलैंड के विकेट्स

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में ही उसका पहला विकेट गिर गया. 1.1 ओवर में शिखा पांडे ने सूजी बेट्स (1) को वेदा कृष्णमूर्ति के हाथों कैच करा दिया. तीसरे ओवर की आखिरी बॉल पर झूलन गोस्वामी ने अपनी ही बॉल पर रशेल प्रीस्ट (5) को कैच करते हुए न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा दिया.

10.3 ओवर में दीप्ति शर्मा ने केटी मार्टिन (12) को हरमन के हाथों कैच कराते हुए तीसरा विकेट गिराया. चौथा विकेट सैथरवेट (26) का रहा. जो 17.1 ओवर में गायकवाड़ की बॉल पर शिखा वर्मा को कैच दे बैठीं.

दीप्ति शर्मा ने 18.2 ओवर में पर्किंस (1) को बोल्ड करते हुए न्यूजीलैंड का पांचवां विकेट गिराया. छठा विकेट डिवाइन का रहा. जो 19.4 ओवर में गायकवाड़ की बॉल पर शर्मा को कैच दे बैठीं.सातवां विकेट हेन्ना रोव (4) का रहा. जिन्हें गायकवाड़ ने बोल्ड कर दिया. आठवां विकेट मैडी ग्रीन (5) का रहा. जो 22.3 ओवर में पूनम की बॉल पर गोस्वामी को कैच दे बैठीं.

भारत की पारी

इससे पहले टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 265 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से मिताली राज ने अपने वनडे करियर का छठा शतक जमाया. मिताली ने 109 रनों की पारी खेली जबकि वेदा कृष्णमूर्ति ने 70 और हरमनप्रीत कौर ने 60 रनों की शानदार पारियां खेली.भारत ने आखिरी 60 बॉल पर 90 रन बनाए.

भारत के विकेट्स

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही 3.5 ओवर में ली तामुहु की बॉल पर पूनम राउत (4) को केटी मार्टिन ने कैच कर लिया.दूसरा विकेट स्मृति मंधाना (13) का रहा. जो 7.4 ओवर में 21 के स्कोर पर हेनान रोवे की बॉल पर बोल्ड हो गईं.तीसरे विकेट के लिए न्यूजीलैंड की टीम को काफी इंतजार करना पड़ा. हरमनप्रीत (60) आउट होने वाली तीसरी प्लेयर रहीं.

हरमन 35.1 ओवर में कास्पेरेक की बॉल पर उन्हीं को कैच दे बैठीं. एक रन बाद ही टीम का चौथा विकेट भी गिर गया. जब रोवे की बॉल पर दीप्ति शर्मा (0) को प्रीस्ट ने कैच कर लिया.आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे. पांचवां विकेट मिताली राज (109) का रहा.छठे विकेट के रूप में वेदा कृष्णमूर्ति (70) आउट हुईं. शिखा पांडे (0) मैच की आखिरी बॉल पर आउट हुईं.

शतक लगाकर मिताली ने खेली कप्तानी पारी

मिताली ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार बैटिंग की। इस मैच में भारतीय कप्तान मितानी राज ने शानदार बैटिंग करते हुए सेन्चुरी लगाई. उन्होंने अपने 100 रन 116 बॉल पर पूरे किए. ये उनके वनडे करियर की छठी वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली सेन्चुरी रही.

 

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*