तेज अंधी तूफान से ट्रैफिक जाम, कई इलाको में बिजली गिरने से मौत

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

दिल्ली – राष्ट्रीय राजधानी  दिल्ली में एक बार फिर तेज अँधियों के साथ जमकर बारिश हो रही है, यहाँ 72 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में भी तेज हवा के साथ बारिश हो रही है.

बारिश के चलते एनसीआर की सडको पर काले बदलो से अँधेरा छा गया है. कुछ इलाको में ट्रैफिक जाम भी हो गया है, आंधी तूफान के चलते 18 उड़ानों पर असर पड़ा है. दिल्ली आ रहे कई विमानों ने रस्ते बदल लिए है, हालाँकि मौसम विभाग ने 3 घंटे पहले ही धूल भरी अंधी के साथ बारिश की आशंका जताई थी. दिल्ली के आस पास के इलाको में तेज पड़ रही गर्मी से रहत मिली है.

उधर मुंबई में बारिश की वजह से सड़को पे पानी भर गया है, मौसम विभाग ने अगले दो दिन में भरी बारिश की चेतावनी दी है और किसी भी हालात से निपटने के लिए संबंधित विभागों को एडवाइजरी जारी की गई है इसी के साथ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बारिश हुई है, कई दिनों से 45 डिग्री से ज़्यादा चल रहे तापमान के बाद अब लोगो को रहत मिली है.

बिहार के सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर और खगड़िया जिले में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार, सहरसा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*