फ्लिपकार्ट बेच रहा था अमेरिका ब्रांड के नकली जूते, छापा पड़ा तो हुआ खुलासा

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट के खिलाफ अमेरिकी कंपनी ने केस दर्ज कराया है. दरअसल, फ्लिपकार्ट के गोदाम से 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़े जाने का मामला सामने आया है. विश्व की नामी अमेरिकी फुटवियर कंपनी स्केचर्स ने फ्लिपकार्ट के खिलाफ शिकायत की थी. जिसके बाद छापेमारी के दौरान 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़ गए. ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट पर केस दर्ज कर लिया गया है.

अमेरिकी कंपनी स्केचर्स को जानकारी मिली थी कि फ्लिपकार्ट और उससे जुड़े चार अन्य सैलर्स नकली जूतों की बिक्री कर रहे हैं. इस तरह की बिक्री से कंपनी का नाम प्रभावित हो रहा है. स्केचर्स ने मामले की शिकायत दिल्ली हाईकोर्ट में की. कोर्ट ने मामले की छानबीन के लिए लोकल कमिश्नरों को नियुक्त किया. इसके बाद छापेमारी की गई, जिसमें 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़े गए.

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, दिल्ली और अहमदाबाद में सात गोदामों में छापे मारकर 15 हजार जोड़ी जूते बरामद किए. यह गोदाम फ्लिपकार्ट से जुड़े सैलर्स रिटेल नेट, टेक कनेक्ट, यूनिकेम लॉजिस्टिक और मार्को वैगन के थे.

स्केचर्स के मुताबिक, अपने ब्रांड नाम की सुरक्षा और कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा की सुरक्षा के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी. फ्लिपकार्ट ऑनलाइन मार्केटप्लेस है, जो देशभर के ग्राहकों को सेलर्स से जोड़ती है. हम इंटरमीडियरी के तौर पर काम करते हैं. हम अपना बिजनेस ईमानदारी और कानून के मुताबिक करते हैं. हम इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि मामला अदालत में है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*