दाती महाराज पर पुलिस का शिकंजा, राजस्थान आश्रम पहुंची क्राइम ब्रांच

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

अपनी ही शिष्या द्वारा लगाए गए रेप के आरोप में फंसे जाने-माने ज्योतिषाचार्य और धर्मगुरु दाती महाराज पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. शनिवार को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम छानबीन के लिए राजस्थान स्थित उनके आश्रम पहुंची.

राजस्थान के पाली में सुजात रोड पर दाती महाराज का यह आश्रम बना हुआ है. सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंची क्राइम ब्रांच टीम के साथ दाती महाराज पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला भी मौजूद है.

पीड़िता ने दाती महाराज पर दो साल पहले दिल्ली के आश्रम में स्थित मंदिर के अंदर और राजस्थान के इस आश्रम में दो बार रेप करने का आरोप लगाया है. दाती महाराज के अलावा उसके चार अन्य चेलों पर भी जुर्म में संलिप्त होने का आरोप है.

 

इससे पहले दिल्ली के साकेत कोर्ट द्वारा सर्च वारंट जारी किए जाने के बाद दाती महाराज के दिल्ली स्थित आश्रम की भी तलाशी ली गई थी और आश्रम में रहने वाले लोगों से पूछताछ भी की गई थी.

‘दिल्ली स्थित दाती महाराज के आश्रम में है गुफा’

इससे पहले क्राइम ब्रांच की टीम गुरुवार को दिल्ली के छतरपुर स्थित दाती महाराज के आश्रम में छानबीन के लिए पहुंची थी. पीड़िता के साथ पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब 2 घंटे तक पूरे आश्रम का मैप बनाया. आश्रम में कितने सेवादार हैं, कितने अंदर-बाहर आने-जाने के दरवाजे हैं, CCTV कैमरे कहां-कहां लगे हैं, इसकी जांच की गई.

साथ ही साथ पीड़िता ने बताया था कि आश्रम में एक गुफा भी बनी हुई है. क्राइम ब्रांच को अंदर कोई गुफा तो नहीं हां, एक होल जैसी चीज जरूर मिली है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि दाती महाराज ने इसी आश्रम में करीब 2 साल पहले हैवानियत का खेल खेला था. क्राइम ब्रांच ने उन तमाम जगहों को पहचानने की कोशिश की जहां पीड़िता को तमाम तरीके की यातनाएं दी गई थीं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*