एक महिला लगाती थी 27 कांटेक्ट लेंस, डॉक्टर ने देखा तो रह गए हैरान

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

एक महिला लगाती थी 27 कांटेक्ट लेंस,
डॉक्टर ने देखा तो रह गए हैरान

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

लंदन, आँखों पर चश्मा ना लगे इसलिए एक महिला ने इतनी सारे कांटेक्ट लेंस लगा डाले कि डॉक्टर भी हैरान रह गए। दरअसल, इंग्लॅण्ड की एक महिला की आँखों से डॉक्टर्स की टीम ने एक – एक कर करीब 27 कॉन्टेक्ट लेंस ऑपरेट कर निकाले हैं और ये चौंकाने वाला मामला खूब सुर्ख़ियों में है।

ये हैरान कर देने वाला मामला इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स का है, जहां रहने वाली 67 साल की महिला सालों से कॉन्टेक्स लेंस का इस्तेमाल करती हुई आ रही थी। लेकिन, कुछ समय पहले उन्हें अचानक आंखों में परेशानी शुरू हुई और बाद में उनकी देखने की क्षमता पर भी असर पड़ने लगा। ऐसे में उसने डॉक्टर से जांच करवाई और फिर ऑपरेशन की तैयारी की गई। मोतियाबिंद के ऑपरेशन के दौरान जब सर्जरी शुरू की गई तो डॉक्टर के सामने चौंकाने वाला खुलासा हुआ। हुआ कुछ यूँ कि महिला की आँख से कई परतें निकलना हुज़ूर हुई और फिर करीब 27 लेंस निकाले गए। ये सभी कॉन्टेक्ट लेंस हैं, जो आंख के अंदर ही एक दूसरे से चिपक गए थे और महिला की पुतली पर जमे हुए थे।

डॉक्टर्स की टीम के लिए भी ये हैरान कर देने वाला केस था। फिलहाल महिला की आंखों में से लेंस निकालने के बाद मोतियाबिंद का ऑपरेशन टाल दिया गया और महिला की लापरवाही के चलते अब डॉक्टरो ने फिर से जांच के बाद ही ऑपरेशन करने की सलाह दी है। तो है ना हैरान कर देने वाला मामला !!

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*