कर्नाटक: धोती पहन मंदिर पहुंचे राहुल, दरगाह में मांगी जीत की दुआ

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा जारी है. राहुल की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी के सामने अपनी सत्ता बचाने की चुनौती होगी. राज्य में फिलहाल कांग्रेस की ही सरकार है और सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं. अपने दौरे के दूसरे दिन राहुल ने शृंगेरी शारदा पीठ के दर्शन किए. मंदिर में दर्शन के लिए राहुल पारंपरिक धोती पहनकर पहुंचे और अपने शरीर को सफेद चादर से ढक रखा था.

राहुल गांधी मंगलुरु की रोजारियो चर्च भी पहुंचे थे. चर्च में राहुल ने प्रार्थना की और उसके बाद उन्होंने बाहर खड़े अपने प्रशंसकों से भी मुलाकात की.
राहुल गांधी ने मंगलुरु की उल्लल दरगाह में चादर भी चढ़ाई थी. यहां उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्य के सीएम सिद्धारमैया समेत कई नेता मौजूद थे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने गुजरात दौरे की शुरुआत भी मंदिर दर्शन से ही की थी. राहुल ने राज्य में कई मंदिरों का दौरा किया. इनमें विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर भी शामिल था. कर्नाटक दौरे पर राहुल ने मंगलुरु के पास स्थित एक मंदिर में पूजा भी की. यहां उन्होंने विशेष आरती में हिस्सा लिया था.

गुजरात दौरे के दौरान मंदिर में राहुल गांधी को विधिवत पूजा-अर्चना करते भी देखा गया. विपक्षी दलों ने राहुल के मंदिर दर्शन पर निशाना भी साधा और उनके हिन्दू होने पर सवाल भी खड़े किए थे.

कर्नाटक में राहुल के सामने अपना गढ़ बचाने की कड़ी चुनौती है. केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ज्यादातर विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ही जीत मिली है. ऐसे में कांग्रेस की पकड़ में एक मात्र बड़ा राज्य कर्नाटक ही बचा है. राहुल गांधी ने कर्नाटक के मंगलुरु में ही एक रोड शो भी किया जिसमें बड़ी तादाद में कार्यकर्ता और पार्टी के समर्थकों ने हिस्सा लिया.

राहुल गांधी को हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है, इससे पहले सोनिया गांधी के पास पार्टी अध्यक्ष का जिम्मा थी. सोनिया 20 साल तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*