अटेंडेंस, मार्क्स के नाम पर टीचर करता था गंदी हरकत

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

दिल्ली के एक प्रतिष्ठित कॉलेज के प्रोफेसर की ऐसी हरकत सामने आई है कि गुरु-शिष्य परंपरा शर्मसार हो जाए. छात्रा और उसके परिजनों की शिकायत पर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, हालांकि उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. परिजनों का यह भी आरोप है कि कॉलेज के प्रिंसिपल से बार-बार शिकायत करने के बावजूद कॉलेज ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

पीड़िता छात्रा के मुताबिक, आरोपी प्रोफेसर उन्हें अटेंडेंस और मार्क्स को लेकर धमकियां देता रहता था और इसी बहाने उनसे छेड़छाड़ करता था. इतना ही नहीं आरोपी प्रोफेसर पीड़ित छात्रा को सोशल नेटवर्किंग के जरिए अश्लील मैसेज भी भेजता था.

मामला दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस के दौलतराम कॉलेज का है. दौलतराम कॉलेज में पढ़ने वाली पीड़ित छात्रा के साथ कुछ ऐसा हुआ की उसे पुलिस की मदद लेनी पड़ी. छात्रा का आरोप है कि कॉलेज के पॉलिटिकल साइंस का प्रोफेसर उसे काफी दिन से छेड़ रहा था.

छात्रा के मुताबिक, आरोपी प्रोफेसर अटेंडेंस कम कर देने की धमकी देता था और व्हाट्सऐप पर अश्लिल मैसेज कर उसे अकेले में बुलाने के लिए ब्लैकमेल किया करता था. पीड़िता के मुताबिक, आरोपी प्रोफेसर ने एक दिन कॉलेज के कैंटीन में उसका हाथ पकड़ लिया और गंदे मजाक करने लगा.

पीड़िता के मुताबिक, जब पानी सिर से ऊपर जाने लगा उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताने का फैसला किया और प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पुलिस थाने जा पहुंची. पीड़ित छात्रा औऱ परिजनों का कहना है कि जब उन्होंने कॉलेज की दुसरी लड़कियों से बात की तो पता चला कि आरोपी प्रोफेसर उन्हें भी परेशान कर रहा था.

उसने कॉलेज की कई छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे थे. छात्राओं ने बताया कि जब प्रिंसिपल से प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की गई तो उन्होंने भी एक्शन लेने की बजाय उलटा उन्हें ही चुप करा दिया. आखिरकार पीड़िता छात्रा ने मौरिस नगर थाने में आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.

पीड़ीत छात्रा के अभिभावक का कहना है कि जब उन्होंने अपनी बेटी के मोबाइल में प्रोफेसर द्वारा भेजे मैसेज देखे तो वह शॉक रह गए . इस मामले में पुलिस ने 31 जनवरी को ही आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था, लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नही हुई है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रोफेसर तब से ही फरार चल रहा है. दूसरी ओर पुलिस में केस दर्ज होने के बावजूद अब तक कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कोई एक्शन लिया है. साथ ही कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन मीडिया से भी बात करने से बच रहा है.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*