गुजरात में मोदी की जीत में पाकिस्तान का हाथ !

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Varanasi: Prime Minister Narendra Modi greets crowd at a road show in Varanasi on Saturday. PTI Photo (PTI3_4_2017_000049B)

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराकर बीजेपी ने बहुमत हासिल किया है। गुजरात में बीजेपी ने लगातार 6 बार अपनी जीत दर्ज की है वहीं दूसरी ओर हिमाचल में पहली बार बीजेपी कांग्रेस से सत्ता छिनने में कामयाब रही है। दोनों ही राज्यों में होने वाले चुनाव देश में ही नहीं विदेशों में भी चर्चा का विषय था। यह पहला ऐसा चुनाव था जिसपर पाकिस्तान, अमेरिका और चीन समेत कई देशों की नजरें टिकीं थी। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने अपने एक लेख में लिखा कि साल 2002 में गुजरात के गोधरा में ट्रेन जलाने की घटना हुई थी जिसका दोष भारत ने पाकिस्तान के सिर पर मढ़ा था और आने वाले समय में नरेंद्र मोदी चुनाव जीते थे। इस बार भी चुनाव प्रचार के अंतिम समय में उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र किया था और इस बार भी उन्हीं की जीत हुई है।

लेख में लिखा है कि, ‘नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पाकिस्तान का जिक्र किया और राहुल गांधी की सभाओं में उमड़ती भीड़ को देख उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर की पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर के साथ मीटिंग पर कमेंट किया। उन्होंने कहा कि इसमें बीजेपी को गुजरात में हराने पर बात हुई।’ बीजेपी की जीत के बाद इन देशों के पत्रिकाओं ने अलग -अलग तरह से मोदी को जीत की बधाई दी।

हफिंगटन पोस्ट ने लिखा कि, मोदी और हिंदुत्व के कारण ही बीजेपी को चुनाव में जीत हासिल हुई है। आर्टिकल में गुजरात के उन क्षेत्रीय युवाओं का भी जिख्र किया गया जहां लोग नरेंद्र मोदी को बहुत प्यार करते हैं। आर्टिकल में यह भी जताया गया कि युवाओं ने जीएसटी से इसलिए समझौता किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि इस फैसले से दूरगामी फायदा होगा।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*