इटली में होटल का एक वेटर बना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार, जानिये पूरी कहानी

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

इटली में होटल का एक वेटर बना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार, जानिये पूरी कहानी

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

इटली, भारत में एक चायवाला जब प्रधानमंत्री पद का दावेदार बना था तो तरह-तरह की बातें सामने आयी थीं और अब कुछ ऐसा ही हो रहा है इटली में भी, जहाँ एक वेटर जब प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना है तो फिर चर्चाएं गर्म हैं। दरअसल, इटली में अगले साल प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव होने हैं और ऐसे में एक होटल के वेटर को पीएम पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

This photo taken on December 18, 2014 shows Five Star party member and Vice President of the Chamber of Deputies Luigi Di Maio speaking during a press conference in Rome. Italy’s anti-establishment Five Star party, founded in 2009 by former comedian Beppe Grillo, is itching to govern and has a man primed for the top job. “Today we are ready, much more than in 2013,” Luigi di Maio, one of Five Star’s most prominent members, said during an interview. AFP PHOTO / ANDREAS SOLARO / AFP PHOTO / ANDREAS SOLARO
Luigi Di Maio of the 5-Star Movement looks on as he attends a news conference in Rome, Italy March 23, 2017. REUTERS/Alessandro Bianchi

ये वेटर ऐसे ही उम्मीदवार नहीं बना है बल्कि इसे पॉलिटिकल पार्टी फाइव स्टार मूवमेंट ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है, इस वेटर का नाम है लुइगी डी मायो, जिसे पार्टी के 37 हजार वर्कर्स में से करीब 31 हजार लोगों ने वोट देकर अपना समर्थन भी दिया है। इतना ही नहीं ऑनलाइन वोटिंग में करीब 1.5 लाख लोगों ने उनके पक्ष में वोट उसे मिले हैं।

मात्र 31 साल के डी मायो वेटर, लेबर और ग्राउंडमैन के तौर पर काम कर चुके हैं और अब इटली में पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर लोग उन्हें जानते हैं। मायो पार्टी के मजबूत नेता भी कहे जाते हैं जो बेहद साधारण परिवार से आते हैं। इटली में ही 1986 में पैदा हुए डी मायो ने शुरुआती दिनों में पढ़ाई के साथ वेटर, लेबर और एक फुटबॉल क्लब के लिए ग्राउंडमैन तक का काम किया। और आज वो पॉलिटिक्स में आकर सभी के लिए बहुत बड़ा सन्देश दे रहे हैं।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*