सर्जरी के दौरान गिटार बजा रहा था वो….!! AJAB-GAJAB

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

ये है न्यूज़ ऑफ माय इंडिया!!
इस दुनिया मे बड़े अजीब अजीब लोग होते है। किसीं को नाचने का शोक होता है तो किसीं को गाने का शोक होता है, लेकिन यह शोक जब जुनून बन जाए तो फिर उसके सिर पर हर समय यह जुनून सवार रहता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया जिसमे एक इंसान पर संगीत का जुनून इस कदर चढ़ा हुआ था कि वह अपनी ब्रेन सर्जरी के दौरान भी गिटार बजा रहा था।

एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से बैंगलुरु के एक हॉस्पिटल में डॉक्टर जिस व्यक्ति के ब्रेन के सर्जरी कर रहे थे वह व्यक्ति सर्जरी के दौरान गिटार बजा रहा था।
जानकारी के मुताबिक 32 वर्षीय ये टेकी का बैंगलुरु के एक हॉस्पिटल में ब्रेन का ऑपरेशन हो रहा था। इस दौरान वह गिटार बजाते हुए सिंगिन करता हुआ दिखाई दिया। यह खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई ।

बताया जाता है कि टेकी को न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर की शिकायत थी, जिसके तहत उसकी ब्रेन सर्जरी की जा रही थी। टेकी ने बताया कि एक दिन जब वह गिटार बजा रहा था तब उसकी मांसपेशियों में दर्द हुआ। डॉक्टर को चेकअप करवाने के बाद उसे इस बीमारी के बारे मे पता चला।

सूत्रों के मुताबिक सर्जरी करते समय जब डॉक्टर टेकी के ब्रेन की कुछ मांसपेशियों को जला रहे थे तो वो गिटार बजा रहा था, ताकि पता चल सके की कहां बीमारी है। यह सर्जरी करीब 7 घंटे तक चली जिसके बाद वो ठीक हो गया।

इस बारे में डॉक्टर ने बताया कि ‘उसे समस्या उस समय आती थी जब वह गिटार बजाता था, ऐसे में हमारे लिए प्रॉब्लम और उसकी सही जगह समझना बेहद जरूरी था।’

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*