12वीं में बनाए 99.9% लेकिन लाइफ में करना चाहता है यह काम

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया !!

12वीं बोर्ड में टॉप करना भला किस छात्र का सपना नहीं होगा. ऐसा ही सपना था वार्शिल शाह का. वार्शिल ने इस सपने को पूरा भी किया और गुजरात बोर्ड में 99.9 पर्सेंटाइल हासिल किए. वार्शिल के माता-पिता इस उपलब्धि का जश्‍न मना ही रहे थे कि वार्शिल ने अब एक ऐसी घोषणा कर दी है, जिससे पूरा देश हैरान है.
वार्शिल शाह अहमदाबाद के एक मिडिल क्‍लास फेमिली से ताल्‍लुक रखता है. 17 साल का वार्शिल उस समय खबरों में आया जब उसने गुजरात बोर्ड 12वीं परीक्षा में टॉप कर दिया.

वार्शिल शाह ने कहा है कि वो अब उच्च शिक्षा की बजाय जैन भिक्षु बनना पसंद करेगा. वार्शिल ने इसके लिए 8 जून यानी कल की तारीख भी निश्चित कर दी है. वार्शिल के परिवार वालों ने बताया है कि दीक्षा कार्यक्रम गांधीनगर में आयोजित किया जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले महीने 27 मई को गुजरात 12वीं का रिजल्‍ट जारी किया गया था. जिसमें वार्शिल ने टॉप किया था. वार्शिल के पिता जिगरभाई मां अमीबेन शाह अपने बेटे के इस फैसले से खुश हैं.

वार्शिल का परिवार जैन धर्म का अनुयायी है. परिवार बहुत सादगी के साथ जीवन व्यतीत करता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके घर में फ्रिज, टीवी नहीं है. बिजली का इस्तेमाल काफी कम किया जाता है.
परिवार के लोगों ने बताया है कि वार्शिल तीन साल पहले मुनि श्री कल्याण रत्न विजय जी के संपर्क में आया था. तभी से उसका ध्‍यान आध्यात्म की ओर मुड़ा. वार्शिल दीक्षा लेने के लिए काफी समय से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी होने का इंतजार कर रहा

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*