सांसे चल रही थी और शरीर बन गया कंकाल, महज 10 महीने के बच्चे का वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर देगा

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया!!
इंदौर : इंदौर से कुछ दूरी पर स्थित पर्यटक स्थल कजलीगढ़ में एक साल से भी कम उम्र  का एक ऐसा बच्चा मिला जिसे देखकर दिल दहल जाए। बच्चा पूरी तरह से कुपौषित था। उसके शरीर में महज हड्डियों का कंकाल बच्चा हुआ था। बच्चे की हालत देख उसे शहर के एमवाय हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

दरअसल पुष्पा श्रीवास्तव नाम की महिला अपने परिवार के साथ पिकनिक स्पॉट कजलीगढ़ (सिमरोल) गई थी, वहां एक बच्ची के पास छोटा सा बच्चा था। संदेह होने पर महिला ने जब बच्चे को देखा और जो बातें सुनी उससे दिल दहल गया।

बताया गया कि बच्चे की उम्र दस माह है। जिसकी देखभाल करने की जिम्मेदारी उसकी 7-8 साल की बहन की है। इतना ही नही उस छोटी बच्ची के सात भाई बहन है जिनकी देखभाल उसे ही करनी पड़ती है। बच्चों की माँ की किसी कारण से मौत हो गई। पिता शराब का आदि है इस वजह से बच्चे की यह हालत हो गई।

बच्चे के शरीर में महज हड्डियों का ढांचा बचा हुआ था। बच्चा पूर्ण रूप से कुपौषित है और उसकी हालत गंभीर है। महिला ने सिमरोल थाने में शिकायत कर बच्चे को इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई।

महिला के कुछ सवाल है कि सरकार द्वारा आंगनवाड़ियों को कड़े निर्देश दिए गए इसके बावजूद भी यह बच्चा कुपौषित कैसे हुआ? वही परिवार नियोजन पर सवाल उठाते हुए महिला ने पूछा कि बच्चे की माँ ने सात बच्चो को कैसे जन्म दिया और ये बच्चे अशिक्षित क्यों है?

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*