ये है भारत का सबसे टेलेंटेड बच्चा, इसके आगे आइंस्टीन और हॉकिंग फ़ैल

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

ये है न्यूज़ ऑफ़ माय इंडिया!!
लन्दन : देश के लिए यह गर्व की बात है कि ब्रिटेन में भारतीय मूल का 11 वर्षीय छात्र अर्णव शर्मा मेंसा आइक्यू टेस्ट में सर्वाधिक 162 अंक हासिल कर देश का सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा बन गया है.उसने उसने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंग से दो अंक ज्यादा हासिल कर देश का मान बढ़ाया है.

उल्लेखनीय है कि दक्षिण इंग्लैंड में रीडिंग टाउन के अर्णव शर्मा ने बिना किसी तैयारी के कुछ सप्ताह पहले सबसे मुश्किल टेस्ट के लिए मशहूर मेंसा आइक्यू टेस्ट को पास किया. उन्होंने इससे पहले कभी इस टेस्ट को नहीं दिया था. अर्णव ने बताया कि मेंसा टेस्ट बहुत मुश्किल होता है. कई लोग इस परीक्षा को पास नहीं कर पाते. उन्हें इसे पास करने की उम्मीद नहीं थी,क्योंकि इस टेस्ट के लिए कोई तैयारी नहीं की थी फिर भी यह टेस्ट दिया जिसमे वे घबराए नहीं. इस टेस्ट को देने में उन्हें करीब ढाई घंटे लगे.

इस बारे में अर्णव की माँ मीशा धमिजा शर्मा ने अर्णव की इस उपलब्धि पर आश्चर्यमिश्रित ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि अर्णव ने कभी देखा नहीं था कि यह पेपर कैसा होता है. उन्होंने कहा कि जब वह ढाई साल का हुआ तो मुझे उसके मैथ्स के कौशल के बारे में पता चल गया था. अर्णव को गाने और डांस करने का भी शौक है. वह जब आठ साल का था तो बॉलीवुड डांस करके वह ‘रीडिंग्स गॉट टैलेंट ‘ के सेमीफाइनल में भी पहुंच गया था.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*