प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की PM योजना, जानिये

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को झुंझुनू पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री विश्व महिला दिवस पर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान की तीसरी वर्षगांठ के जश्न में उन्होंने कार्यक्रम में शामिल हुई महिलाओं के साथ बात की।

इसके बाद पीएम मोदी ने एक विशेष आयोजन में राष्ट्रीय पोषण कार्यक्रम की शुरुआत की। इस योजना को शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों में सभी चीजें सही मात्रा में होने जरूरी है और यह सभी चीजें सही पोषण से ही मिल सकती हैं।

वहीं उन्होंने महिला दिवस पर बेटियों के महत्व पर बात करते हुए कहा कि महिला और पुरुष में समानता समाज को आगे ले जाने के साथ ही समृद्ध करता है। आओ कोशिश करें कि समाज में बेटों जितनी ही बेटियां हों। इसमें एक सांस बहुत बड़ी भूमिका निभा सकती है। अगर वो कहे कि उसे घर में बेटी चाहिए तो कोई भी उसका विरोध नहीं करेगा। बेटी बोझ नहीं बल्कि पूरे परिवार की आन, बान शान है।

इससे पहले पर पीएम मोदी ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान में श्रेष्ठ काम करने वाले देश के 10 कलेक्टरों को भी सम्मानित किया। इनमें तीन महिला कलेक्टर शामिल हैं। दो कलेक्टर राजस्थान से हैं।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*