नवाज शरीफ के बाद अब पनामा मामले में अमिताभ पर नजर

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

नई दिल्ली। पनामा पेपर मामले में जहाॅं पाकिस्तान में, पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर कार्रवाई की गई वहीं अब भारत में इस पर सवाल उठना प्रारंभ हो गए । जिसे लेकर  वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपनी बात संसद में कही थी। मगर अब यह जानकारी सामने आई है कि पनामा पेपर मसले में बाॅलिवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन सहित कई दिग्गजों के नाम सामने आए थे। अब आयकर विभाग द्वारा इस मामले में आक्रामकता से कार्य किया जा रहा है।

इस मामले में वरिष्ठ अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में भेजा गया है। विभाग ने पनामा पेपर्स मामले में करीब 33 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर दिया है। दूसरी ओर अन्य लोगों के विरूद्ध जाॅंच कार्रवाई चल रही है। अमिताभ बच्चने ने संबंधित अधिकारी को बताया है कि उनका किसी भी ऐसी फर्म से संबंध नहीं है जो कि दस्तावेज में सामने आई है।

पनामा पेपर्स में फिल्मी सितारों, राजनेताओं व कारोबारियों आदि के नाम सामने आए थे। अमिताभ बच्चन ने अधिकारी को कहा कि उन्होंने नियमों के अंतर्गत ही विदेशों में धन भेजा। उल्लेखनीय है कि पनामा पेपर्स के दस्तावेज पनामा स्थित एक लॉ फर्म मोसेक फॉन्सेका डवेेंबा देमबं ने ही लीक किए थे।

इस फर्म के 35 देशों में दफ्तर हैं। पनामा पेपर्स में 50 देशों के ऐसे 140 राजनेताओं के नामों का जिक्र है जिनके कथित रूप से विदशी अकाउंट हैं। इसमें 12 मौजूदा व पूर्व राष्ट्राध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा खिलाड़ी प्रशासक और फोर्ब्स की सूची में शामिल 29 अरबपतियों के नाम भी इन पेपर्स में है।

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*