अब प्लास्टिक की बॉटल की मदद से आपको करोड़पति बनाने से कोई नही रोक सकता

<script async custom-element=”amp-auto-ads”
src=”https://cdn.ampproject.org/v0/amp-auto-ads-0.1.js”>
</script>

ये है न्यूज़ ऑफ माय इंडिया!!
साफ सफाई के दौरान हर घर मे प्लास्टिक के समान ओर बॉटल मिलती है जिन्हें आप झट से बाहर फेंक आते है लेकिन अब इन्हें फेंकने की जरूरत नही है, क्योकि अब ये प्लास्टिक की बॉटल आपको करोड़पति बना सकती है।

ड्रिंक पीने के बाद जो बॉटल बचती अब उन्हें आपको फेंकना नही पड़ेगा। क्योंकि जिस प्लास्टिक के मटेरियल को आप वेस्ट समझते है अब वो आपकी कमाई का जरिया बनेंगे। जब अब इन्हें किसीं पुराने समान खरीदने वाले को बेचते है तो आपको कुछ रुपए मिलते है लेकिन अब इनकी कीमत आपको डॉलर में मिलेंगे।

 

दरअसल इनका इस्तेमाल कपडे, जूते बनाने के साथ साथ कई अन्य इंसानों के प्रयोग वाली वस्तुओं को बनाने में भी होने वाला है। और इस काम को करने का बीड़ा उठाया है कपडे और जूते बनाने वाली कंपनी एडिडास ने।अब आपको बताते हैं कि एडीडास आपके घर में खाली पड़ी प्लास्टिक की बोतलों के साथ क्या करने जा रहा है और किस तरह से आप ये बोतलें बेच सकते हैं।

एडीडास ने अपने पापुलर जूतों के तीन नए और शानदार मॉडल लॉन्च करने का प्लान बनाया है। जो अल्ट्रा बूस्ट, अल्ट्रा बूस्ट अनकेगड और अल्ट्रा बूस्ट एक्स हैं, इन्हें बनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। इन जूतों का करीब 95 परसेंट हिस्सा प्लास्टिक के मलबे से तैयार होगा। कंपनी के अनुसार हर जूता तैयार करने के लिए करीब 10-12 प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल होगा। और ऐसा बताया जा रहा है कि कंपनी साल 2017 के आखिर तक ऐसे 10 लाख प्रोडक्ट तैयार करने की तैयारी में हैं।

इसके अलावा कंपनी ऐसे प्लास्टिक से स्पोर्ट्स वेयर भी तैयार करेगी। अगर आपके घर में फालतू प्लास्टिक के बोतले है तो आप भी कंपनी की वेबसाइट पर जाकर उनको बेच सकते हैं। कुल मिलाकर कहें, तो ये पर्यावरण को बचाने की दृष्टि से भी काफी अच्छा कदम है।

<script async src="//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js"></script> <script>      (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({           google_ad_client: "ca-pub-9844829140563964",           enable_page_level_ads: true      }); </script>

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*