अजब है लेकिन सच है : 15 अगस्त पर बंदर ने फहराया तिरंगा

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

पुष्कर : हमारे देश की हस्ती ही कुछ ऐसी है कि यहां आम आदमी तो ठीक जानवर तक अपने देश के प्रति प्रेम प्रकट करते हैं. यह बात आपको बकवास लग सकती है,लेकिन पुष्कर के प्रज्ञा बाल विद्या मंदिर में कल स्वाधीनता दिवस पर बंदर द्वारा झंडावंदन की जो घटना हुई उससे तो यह बात सही साबित हो रही है.

बता दें कि यह सच्ची घटना राजस्थान के पुष्कर के प्रज्ञा बाल विद्या मंदिर की है. इस घटना के बारे में कर्मचारी खुमान सिंह ने बताया कि यहां झंडा रोहण की सभी तैयारियां पूरी करने के बाद जब मुख्य अतिथि का नाम झंडावंदन के लिए पुकारा गया, तो तभी अचानक वहां एक एक बंदर आ गया और बंदर ने मुख्य अतिथि के झंडा फहराने से पहले ही ध्वजारोहण कर दिया और वहां से भाग गया. इस दौरान उसका दूसरा बंदर साथी भी वहां मौजूद था .यह दृश्य देखकर स्कूल के सभी लोग हैरान रह गए वहीं बच्चे हंसने लगे. कुछ लोगों ने इन दुर्लभ क्षणों का वीडियो भी बना लिया.

उल्लेखनीय है कि कल मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया. इस दिन खासकर स्कूलों में काफी उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. लेकिन पुष्कर में कल एक बंदर द्वारा झंडारोहण किये जाने की घटना ने इसे सुर्ख़ियों में ला दिया.

  (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
    google_ad_client: “ca-pub-9844829140563964”,
    enable_page_level_ads: true
  });

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*